सानिया मिर्जा (Sania Mirza) और पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक (Shoaib Malik) की शादीशुदा जिंदगी में दरार आ गई है। खबरें हैं कि शोएब पाकिस्तानी एक्ट्रेस आएशा उमर को डेट कर रहे हैं और इसलिए सानिया ने शोएब से अलग होने का फैसला लिया है। हालांकि इस खबर के सामने के बाद सानिया और शोएब के फैंस का दिल टूट गया है। ऐसा पहली बार नहीं है, जब सानिया मिर्जा अपने रिलेशनशिप को लेकर सुर्खियों में आई हों। इससे पहले भी टेनिस स्टार अपने अफेयर्स को लेकर चर्चा में रह चुकी हैं। बॉलीवुड लाइफ की इस रिपोर्ट में जानिये सानिया मिर्जा शोएब संग शादी से पहले किस-किसको डेट कर चुकी हैं।

सोहराब मिर्जा (Sohrab Mirza)

सोहराब मिर्जा (Sohrab Mirza)

साल 2009 में सानिया मिर्जा ने अपने बचपन के दोस्त सोहराब मिर्जा से सगाई की थी, जिससे हर कोई हैरान रह गया था। हालांकि दोनों का यह एंगेजेमेंट केवल 6 महीने में ही टूट गई थी।

महेश भूपति (Mahesh Bhupati)

महेश भूपति (Mahesh Bhupati)

सानिया मिर्जा का नाम टेनिस प्लेयर महेश भूपति के साथ भी जुड़ चुका है। सोहराब संग सगाई से पहले यह दोनों अक्सर साथ स्पॉट होते थे। महेश का अपनी पत्नी के साथ अच्छे संबंध नहीं थे, ऐसे में कयास लगाए जाते थे कि महेश और सानिया का अफेयर चल रहा है।

शाहिद कपूर (Shahid Kapoor)

शाहिद कपूर (Shahid Kapoor)

बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर संग भी सानिया का नाम जुड़ चुका है। शाहिद ने एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया था कि करीना से ब्रेकअप के बाद वह सानिया के साथ कई बार डेट पर गए थे। अगर रिपोर्ट्स की मानें तो शाहिद पहले व्यक्ति थे, जिनको सानिया ने औपचारिक रूप से डेट किया था।  दोनों को रिश्तो को लेकर हवा जब लगी जब दोनों को एक बार बेंगलुरु के होटल में वेटर द्वारा साथ में देखा गया बताने की खबर जैसे ही सामने आई दोनों के रिश्ते को लेकर मोहर लग गई हो कई तरह के कयास दोनों के रिश्ते को लेकर चालू हो गए। लेकिन उन पुरानी खबर यह भी आई थी कि सानिया मिर्ज़ा शाहिद को साथ ही तेलुगू स्टार से भी कनेक्टेड है बताया जाता है कि यह बात जैसे ही शाहिद कपूर को पता चली दोनों के बीच में लगातार दूरिया बनती चली गई और दोनों का ब्रेकअप हो गया।

युवराज सिंह (Yuvraj Singh)

युवराज सिंह (Yuvraj Singh)

युवराज सिंह और सानिया के अफेयर की खबरों ने भी खूब सुर्खियां बटोरी थीं। दोनों की साथ में पार्टी करते हुए कुछ तस्वीरें वायरल हुई थीं, जिसके बाद दोनों के अफेयर की चर्चाएं तेज हो गई थीं।

नवदीप पल्लापोलू (Navdeep Pallapolu)

नवदीप पल्लापोलू (Navdeep Pallapolu)

साउथ फिल्म इंडस्ट्री के एक्टर नवदीप पल्लापोलू के साथ भी सानिया का नाम जुड़ा था। खबरें थीं कि नवदीप सानिया के साथ शादी रचाना चाहते हैं। एक इंटरव्यू के दौरान तो नवदीप ने सानिया संग रिश्ते को कबूल करते हुए कहा था कि वह दोनों अच्छे दोस्त हैं और अक्सर साथ में पार्टी करते हैं।

मराट साफिन (Marat Safin)

मराट साफिन (Marat Safin)

मराट सफिन सानिया के क्रश हुआ करते थे। जब सानिया ने अंतर्राष्ट्रीय टेनिस में कदम रखा तो मराट संग उनका नाम जुड़ा था। रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि सानिया ने मराट की बहन डिनारा के साथ दोस्ती कर ली थी।

शोएब मलिक (Shoaib Malik)

शोएब मलिक (Shoaib Malik)

सोहराब से सगाई टूटने के बाद सानिया ने पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के खिलाड़ी शोएब मलिक को डेट किया था। 5 महीने तक डेटिंग के बाद दोनों ने शादी करने का फैसला ले लिया और साल 2010 में दोनों ने निकाह कर लिया।

सानिया और शोएब का बेटा

सानिया और शोएब का बेटा

शोएब संग शादी के 8 साल बाद सानिया ने साल 2018 में बेटे इजहान मिर्जा मलिक को जन्म दिया। सानिया का बेटा चार साल का हो गया है।

बच्चे को को-पैरेंटिंग करेंगे सानिया शोएब

बच्चे को को-पैरेंटिंग करेंगे सानिया शोएब

हालांकि अब सानिया और शोएब के तलाक की खबरों के बीच यह भी सामने आया है कि एक-दूसरे से अलग होने के बाद सानिया और शोएब इजहान की को-पैरेंटिंग करेंगे। सूत्रों के मुताबिक दोनों ने यह फैसला मिलकर लिया है।

Advertisement