Pankaj Udhas Family: मशहूर गजल गायक पंकज उधास ने आज यानी 26 फरवरी को दुनिया को अलविदा कह दिया है. सिंगर ने 72 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है. पंकज उधास म्यूजिक की दुनिया के लेजेंड कहे जाते हैं. उनके गानों को हर उम्र की लोग सुनना पसंद करते हैं. पंकज उधास की आवाज में ऐसा जादू है कि कोई भी उनके गाने और गजल सुन मंनमुग्ध हो सकता है. पंकज भले ही सिंगर हो लेकिन उनकी प्रेम कहानी बेहद फिल्मी रही है. चलिए आज उनकी लव स्टोरी के बारे में जानते हैं.

कैसे हुई पंकज की फरीदा से मुलाकात
पंकज की लव स्टोरी की शुरुआत 70 के दशक में हुई थी. उनकी लव स्टोरी में उनके पड़ोसी का बहुत बड़ा हाथ रहा है. दरअसल, पंकज उधास की उनकी पत्नी फरीदा से पहली मुलाकात उनके पड़ोसी ने ही कराई थी. उस वक्त पंकज उधास ग्रैजुएशन कर रहे थे. वहीं, फरीदा एक एयरहोस्टेस थीं.

पड़ोसी से कराई मुलाकात में पंकज और फरीदा की दोस्ती हो गई थी. इसके बाद दोनों की मुलाकातों का दौर शुरू हुआ. लगातार एक दूसरे के साथ वक्त बिताने के बाद दोनों एक दूसरे के करीब आ गए और एक दूसरे को दिल दे बैठे.

प्यार के बीच आ गई थी धर्म की दीवार
दोनों ने जल्द ही शादी करने का फैसला ले लिया था. लेकिन दोनों के बीच धर्म की दीवार आ खड़ी हुई थी. दरअसल, पंकज उधास हिंदू थे और फरीदा पारसी परिवरा से ताल्लुक रखती थीं. ऐसे में दोनों की शादी में परेशानी आ गई थी.

पंकज की फैमिली इस रिश्ते सा राजी थी लेकिन फरीदा के घरवालों उनकी इस शादी से खुश नहीं थे. लेकिन यहां पंकज दोनों परिवारो की रजामंदी से ही अपना घर बसाना चाहते थे. इसलिए दोनों ने तय की किया जब दोनों परिवार राजी होंगे तभी शादी करेंगे. हालांकि, कुछ समय बाद फरीदा के घरवालों ने भी शादी के लिए हामी भर दी और दोनों ने शादी कर ली.
पकंज उदास और फरीदा के एक बेटा और एक बेटी है. बेटी का नाम  रेवा और बेटे का नाम नायाब है.

पंकज उधास फैमिली
बता दें कि, पंकज उधास के तीन भाई हैं. पंकज इन तीनों में सबसे छोटे थे. उनके दोनों भाई मनहर उधास और निर्मल उधास म्यूजिक फील्ड मे ही हैं. इसलिए पंकज का रुझान भी इसी तरफ गया. पंकज ने अपने करियर में कई हिट गाने गाए हैं. चिट्टी आई है गाना उनका अबतक के सबसे मशहूर गाने में से एक है.

Advertisement