फरदीन खान एक भारतीय फिल्म कलाकर हैं।

Bollywood News, Latest Bollywood Gossip, Bollywood Celebrities, Movies, Indian Films | Mid-dayपृष्ठभूमि

फरदीन खान का जन्म 8 मार्च 1974 को मुंबई में हुआ था।  वह बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता फिरोज खान के बेटे हैं।  उनकी माँ का नाम सुंदरी हैं। उनकी एक बहन हैं-लैला खान।  फरदीन खान संजय खान और अकबर खान के भतीजे हैं।  अभिनेता जेड खान और सुजैन खान उनके कजिन हैं।

Fardeen Khan (Actor) Height, Weight, Age, Girlfriend, Wife, Biography & More » StarsUnfoldedपढ़ाई

फरदीन खान ने अपनी शुरुआती पढ़ाई जमनाबाई नर्सी स्कूल जुहू से संपन्न की है।  वह बिजनेस मैनजमेंट से स्नातक है।  उन्होंने अभिनय का प्रश्क्षिण किशोर नमित कपूर एक्टिंग स्कूल से लिया है।

Fardeen Khan (Actor) Height, Weight, Age, Girlfriend, Wife, Biography & More » StarsUnfoldedकरियर

फरदीन खान ने अपने अपने करियर की शुरुआत फिल्म प्रेम अगन से की थी। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ नवोदित कलाकार का अवार्ड भी दिया गया था। इसके बाद उन्होंने हिंदी सिनेमा में कई बेहतरीन फ़िल्में की-जिनमे जंगल, लव के लिए साला कुछ भी करेगा, भूत, नो एंट्री, जानशीन,हे बेबी, आल द बेस्ट, ओम जय जगदीश शामिल हैं।

Fardeen Khan Height, Weight, Age, Wife, Biography, Movies List, Controversies and More!!शादी

फरदीन खान की शादी फिल्म अभिनेत्रीं नताशा माधवानी से हुई है।

Fardeen Khan, wife blessed with sonअभिनेता फरदीन खान लंबे समय से पर्दे से गायब हैं. उन्हें आखिरी बार सुष्मिता सेन के साथ फिल्म ‘दूल्हा मिल गया’ में देखा गया था। इसके बाद उन्होंने फिल्में नहीं कीं। पिछले कुछ सालों में उन्होंने अपनी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। अब हाल ही में उन्होंने इस बारे में खुलकर बात की है।

Fardeen Khan's sister Laila Khan to celebrate late father Feroz Khan's 80th birthdayसबसे पहले जान लें कि अभिनेता फरदीन खान 10 साल के लंबे अंतराल के बाद फिल्म धमाका के साथ एक बार फिर सिल्वर स्क्रीन पर वापसी करने जा रहे हैं। उन्होंने इतने सालों तक बॉलीवुड से दूर रहने की वजह बताते हुए खुलकर बात की है। उन्होंने बताया, ‘पिता के निधन के बाद मुझे कुछ समय चाहिए था. मैं कठिन समय से गुजरा हूं। उनकी मृत्यु के कुछ महीनों बाद, 2009 में, मैं अपने स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा आशंकित था। तब हम परिवार बढ़ाना चाहते थे। नताशा और मेरे बीच बच्चा पैदा करने के बहुत सारे जोखिम थे, इसलिए हमने IVF को चुना और नताशा के साथ लंदन शिफ्ट हो गए।

 

आगे बताते हुए फरदीन खान ने कहा, ‘वहां अच्छे डॉक्टर मिले। हमारे जुड़वां बच्चे हुए लेकिन हमने उन्हें 6 महीने में खो दिया। यह हमारे लिए बहुत कठिन समय था। यह बहुत मुश्किल था। आखिरकार हमारी एक बेटी हुई और उसने हमें ढेर सारी खुशियां दीं।

 

फरदीन ने यह भी खुलासा किया कि वह अपने परिवार को पूरा करने के लिए एक और बच्चा चाहते थे और वर्ष 2017 में एक बेटे का स्वागत किया, ताकि वह बॉलीवुड में लौटने से पहले परिवार को कुछ और साल दे सकें। उन्होंने कहा कि इस दौरान वह भारत और लंदन के बीच घूमते रहे। उनका मन वहीं अधिक था, जिसके कारण वे एक्टिंग करियर पर ध्यान नहीं दे पाए।

 

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि फरदीन के पिता और दिग्गज अभिनेता फिरोज खान का 2009 में फेफड़ों के कैंसर से निधन हो गया था, जिसके बाद से फरदीन अपनी सेहत को लेकर डरे हुए थे। खैर, अभिनेता अब फिल्मों में वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। वह रितेश देशमुख, प्रिया बापट और क्रिस्टल डिसूजा के साथ फिल्म धमाका में नजर आएंगे।

Advertisement