बॉलीवुड में जब भी किसी की लव स्टोरी का जिक्र होता है तो सलमान और ऐश्वर्या का नाम जरूर आता है। इन दोनों की प्रेम कहानियों के किस्से हर बॉलीवुड शख्स के लिए जुबां पर हैं। सलमान बॉलीवुड के दबंग खान हैं, लेकिन प्यार की आग में उन्होंने देखा कि हीरो का तड़का विलेन बन गया। सलमान और ऐश्वर्या एक-दूसरे से बेहद प्यार करते थे, लेकिन दोनों के बीच ऐसी दरार आ गई कि अब वे एक-दूसरे की शक्ल तक देखना पसंद नहीं करते।

तो चलिए सलमान खान के जन्मदिन पर आपको दिखाते हैं उनकी और ऐश्वर्या की प्रेम कहानी के दर्दनाक अंत की पूरी दास्तां सलमान और ऐश्वर्या के रिश्ते की शुरुआत 1997 में हुई थी। ऐश्वर्या की बॉलीवुड में नई एंट्री हुई थी. सलमान और सोमी के अफेयर की खबरें भी आ रही थीं। कहा जाता है कि सलमान सोमी को लेकर काफी सीरियस थे और शादी भी करना चाहते थे। तभी सलमान की नजर ऐश्वर्या पर पड़ी और वह पहली नजर में ऐश्वर्या पर दिल हार बैठे। एक मैगजीन के मुताबिक मंसूर अली की फिल्म ‘जोश’ को सलमान ने सिर्फ इसलिए ठुकरा दिया था क्योंकि उन्होंने फिल्म में ऐश्वर्या के भाई का किरदार निभाया था।

सूत्रों के मुताबिक, ऐश्वर्या का करियर बनाने का जिम्मा सलमान ने उठाया था। उन्होंने कई निर्माताओं से फिल्म बनाने की सिफारिश भी की। कहा जाता है कि सलमान को ऐश्वर्या फिल्म की ‘दिल की धड़कन’ भी लग गई थी। संजय लीला भंसाली सलमान के करीबी दोस्त थे और उसी पर ऐश्वर्या को एक बड़े बजट की फिल्म के लिए साइन किया गया था।

 

यही वह फिल्म थी जहां से सलमान और ऐश्वर्या की प्रेम कहानी शुरू हुई थी। फिल्म की शूटिंग के साथ-साथ दोनों एक-दूसरे के करीब आने लगे। जहां तक सलमान खान और ऐश्वर्या की बढ़ती नजदीकियों की बात है तो सलमान के दोस्त ऐश्वर्या को भाभी कहने लगे। धीरे-धीरे वह सलमान के परिवारवालों से घुलने-मिलने लगे।

कहा जाता है कि ऐश्वर्या के माता-पिता को सलमान और ऐश्वर्या का रिश्ता बिल्कुल भी मंजूर नहीं था। उन्होंने ऐश्वर्या को सलमान से दूरी बनाने के लिए भी कहा। माता-पिता की यह बात ऐश्वर्या को पसंद नहीं आई और वह अकेली रहने लगीं।

नोट: हमारी टीम वर्तमान में उपलब्ध इस जानकारी के संबंध में कोई पुष्टि नहीं करती है। इस पोस्ट की सभी जानकारी सोशल मीडिया से ली गई है। हमारा प्रयास आपको सर्वोत्तम जानकारी प्रदान करना है। इस पोस्ट के संबंध में, हमारी टीम की वेबसाइट और हमारे किसी भी पेज पर लेकिन कोई देनदारी नहीं होगी हमारे पेज पर अच्छी खबरें जानने के लिए हमारे पेज को फॉलो करें और अपने दोस्तों के साथ शेयर करते रहें।

Advertisement