नीरज चोपड़ा ने पाकिस्तानी को फाइनल में हराकर भारत के लिए जीता गोल्ड, सोशल मीडिया पर फैंस ने लुटाया प्यार

भारत के सुपर स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने एक बार फिर से इतिहास रच दिया है। नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने भारत को विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2023 (World Athletics Championships 2023) में पहला गोल्ड मेडल दिलाया है। उन्होंने जैवलिन थ्रो के फाइनल मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए कुल 88.17 मीटर की दूरी तक अपना भाला फेंका। तो वहीं पाकिस्तान के अरशद नदीम इस दौरान दूसरे नंबर पर रहे। उन्होंने केवल 87.82 मीटर की दूरी तक ही भाला फेंका। अरशद नदीम को सिल्वर मेडल मिला। नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने दमदार परफॉर्मेंस के बाद तमाम फैंस का भी दिल जीत लिया, जिसके बाद सोशल मीडिया भी हैंग हो गया है।

नीरज चोपड़ा ने जीता गोल्ड मैडल

Neeraj Chopra
Neeraj Chopra

आपको बताते चलें कि नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) के लिए इस दौरान आगाज उतना अच्छा नहीं रहा। इस भारतीय दिग्गज ने पहले प्रयास के बाद 12वां स्थान प्राप्त किया था। दरअसल, इस दौरान उनका थ्रो भी अमान्य करार कर दिया गया था। मगर इसके तुरंत बाद उन्होंने गजब की वापसी की। वे इस प्रतिस्पर्धा के दूसरे राउंड के बाद 88.17 मीटर के साथ टॉप स्थान पर काबिज हो गए। वहीं, इस दौरान जर्मनी के जुलियन वेबर दूसरे राउंड में कुल 85.79 मीटर भाला फेंककर दूसरे पर आ गए।

 

जबकि इस राउंड के बाद चेक रिपब्लिक की ओर से जैकब वादलेच शानदार 84.18 मीटर के स्कोर के साथ तीसरे नंबर पर रहे थे। नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने तीसरे राउंड में 86.32 मीटर डिस्टेंस निकाला। लेकिन, इस राउंड के बाद पाकिस्तान के अरशद नदीम ने भी 87.82 स्कोर के साथ दूसरे नंबर पर आ गए। पाकिस्तान के एथलीट अरशद नदीम को इस दौरान सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा। इससे पहले भी भारत का यह शेर ने ओलंपिक के अलावा डायमंड लीग में भी देश के लिए गोल्ड मेडल जीत चुका है। वहीं, अब इस दिग्गज ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर एक बार फिर से एक बड़ा रिकार्ड अपने नाम कर लिया है।

फैंस ने दिए ये रिएक्शन

Neeraj Chopra
Neeraj Chopra