अपने जमाने की खूबसूरत हीरोइन रही पूनम ढिल्लों की बेटी, पलोमा ढिल्लों अपनी खूबसूरती से सबका दिल जीतने को तैयार हैं। पलोमा अपनी मां की तरह ही बेहद खूबसूरत है। अब बस देखना यह है कि पलोमा अपनी मां की तरह इंडस्ट्री में नाम कमा पाती हैं या नहीं। पूनम ढिल्लों का करियर बॉलीवुड में अच्छा रहा लोगों को उनकी एक्टिंग और मासूम चेहरा दोनों ही पसंद आए थे। महज 16 साल की उम्र में मिस इंडिया का खिताब जीतने वाली पूनम ने सबको अपनी खूबसूरती से दीवाना बना दिया था। काला पत्थर’ और ‘नूरी’ जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में नजर आ चुकीं पूनम ढिल्लन ने अपने फिल्मी करियर में करीब 80 से ज्यादा फिल्में की हैं लेकिन प्रोफेशनल लाइफ की तरह वह पर्सनल लाइफ में सक्सेसफुल नहीं रही।चलिए, उनकी जिंदगी के कुछ अनसुने किस्से आपको बताते हैं।

16 साल की उम्र में जीता था मिस इंडिया का खिताब

18 अप्रैल 1962 को उत्तर प्रदेश के कानपुर में पैदा हुई  पूनम को लोग बचपन से ही बहुत प्यार करते थे क्योंकि उनका चेहरा बहुत ही मासूम और प्यारा था। इसी के चलते उन्हें स्कूल के दिनों में ही फिल्मों के ऑफर मिलने लगे थे लेकिन एक्ट्रेस अपनी पढ़ाई पूरी करना चाहती थीं। साल 1977 में महज 16 साल की उम्र में मिस इंडिया का खिताब जीतने के बाद पूनम, हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में आईं। मिस इंडिया का खिताब जीतने के बाद उन पर यश चोपड़ा की नजर पड़ी। यश चोपड़ा ने उन्हें फिल्म ‘त्रिशूल’ ऑफर की लेकिन उन्होंने पहले ये ऑफर ठुकरा दिया था क्योंकि वह अपनी पढ़ाई पूरी करना चाहती थी लेकिन बाद में मनाने पर वह राजी हो गई थीं। फिल्म करने के लिए पूनम ने शर्त रखी कि वो गर्मी की छुट्टियों में ही शूटिंग करेंगी जिससे उनकी पढ़ाई पर असर ना पड़े। उनकी फिल्म  ‘त्रिशूल’ रिलीज हुई और हिट भी रही। अपने करियर के शुरुआती दिनों में पूनम, यश चोपड़ा के घर में ही रहती थीं लेकिन दोनों के ज्यादा समय साथ गुजारने को कई बातें बनी लेकिन एक्ट्रेस ने इस सब बातों को अफवाहें ही बताया था।  पूनम जब 10वीं क्लास में थीं, तब वे फिल्म ‘त्रिशूल’ से स्टार बन चुकी थीं। उनकी बोल्डनेस का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि पहली ही फिल्म में उन्होंने स्विमसूट पहना था।

PunjabKesari

पति को सबक सिखाने के लिए किया एक्स्ट्रा मेरिटल एफेयर

पर्सनल लाइफ की बात करें तो अपने 10 साल के सफल फिल्मी करियर के बाद पूनम ने 1988 में फिल्ममेकर अशोक ठकेरिया से शादी की। दोनों के दो बच्चे हुए, पलोमा और अनमोल लेकिन ये रिश्ता करीब 10 साल ही चल पाया। पूनम तब से अपने पति का घर छोड़कर बच्चों के साथ अलग रहती हैं।दरअसल, शादी टूटने की वजह अशोक का दूसरी महिला से अफेयर था। जब पूनम को इस बारे में खबर हुई तो उन्होंने पति को सबक सिखाने के लिए खुद ऐक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर किया, जिससे उनके पति को अपनी गलती का एहसास हो सके। इसके बाद एक्ट्रेस ने पति से तलाक ले लिया।

PunjabKesari

1980 में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान पूनम की मुलाकात राज सिप्पी से हुई। इसी दौरान दोनों करीब आए थे लेकिन राज पहले से ही शादीशुदा थे। पूनम इसके बावजूद राज से शादी करना चाहती थीं हालांकि डायरेक्टर अपने परिवार को छोड़ने के लिए तैयार नहीं हो सके। पूनम ने भी उनसे किनारा कर लिया।

एक सक्सेसफुल बिजनेसवुमन हैं पूनम ढिल्लों

अब तो वह फिल्मी पर्दे से दूर हैं लेकिन इवेंट्स और सोशल मीडिया में  काफी एक्टिव है। फिल्मों से ब्रेक लेकर उन्होंने थिएटर भी किया। वे प्रभुदेवा की फिल्म ‘रमैया वस्तावैया’ में नजर आई थीं। छोटे पर्दे पर उनका शो ‘एक नई पहचान’ भी काफी लोकप्रिय रहा है। साथ ही, वे एक सफल बिजनेस वुमन भी हैं। वे ‘वैनिटी’ नाम की सफल मेकअप कंपनी चला रही हैं। इसके अलावा वह सनशाइन ट्रेवल एंड टूर्स की डायरेक्टर भी हैं।

PunjabKesari

Advertisement