दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) की एक हालिया घटना ने रोमांस के सार्वजनिक प्रदर्शन और व्यक्तिगत स्थान की सीमाओं के बारे में बहस छेड़ दी है. एक वायरल वीडियो (viral video) में, एक महिला को मेट्रो में यात्रा के दौरान रोमांस करने के लिए एक जोड़े को बुरा-भला कहते हुए देखा गया.

सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से शेयर किए गए वीडियो में महिला कपल को हाथ पकड़ने और एक-दूसरे के गालों पर चुटकी काटने के लिए डांटते हुए देख कर रही है. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि रोमांस का ऐसा प्रदर्शन दूसरे यात्रियों की उपस्थिति के बजाय, मेट्रो के बाहर कहीं और किया जाना चाहिए.

जब सह-यात्री उसे समझाने की कोशिश करते हैं तो वह कहती है, “बाहर जाके करो ये सब.”

 

देखें Video:

 

इस घटना ने तुरंत ध्यान आकर्षित किया और लोगों की ओर से मिली-जुली प्रतिक्रिया आई. जबकि कुछ ने महिला के दृष्टिकोण का समर्थन किया, यह तर्क देते हुए कि रोमांस को निजी रखा जाना चाहिए, दूसरों ने सार्वजनिक स्थानों पर रोमांस करने के कपल के अधिकार का बचाव किया. सह-यात्रियों को भी महिला के साथ तीखी बहस करते देखा गया, जिससे इस मामले पर उनके अलग-अलग विचार सामने आए..

बता दें कि इससे पहले भी दिल्ली मेट्रो में रोमांस करते जोड़ों के कई वीडियो वायरल हो चुके हैं और इंटरनेट पर बहस छिड़ चुकी है.

Advertisement