Bollywood: भारत में शादी को एक पवित्र रिश्ता माना जाता है। लोग सात फेरों में सात जन्मों के बंधन में बंधने की कसमें खाते हैं। लेकिन बॉलीवुड (Bollywood) की सोच अलग है। यहां सितारों का अफेयर, ब्रेकअप, शादी और कई बार शादी रचाना आम बात है। इस मामले में बॉलीवुड की कई फेमस एक्ट्रेसेस (Actresses) भी किसी से पीछे नहीं हैं। आज हम आपको फिल्म इंडस्ट्री की कुछ ऐसी ही हसीनाओं के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने एक या दो बार से ज्यादा शादी की है।

1.नीलिमा अजीम (Neelima Azeem)

Neelima Azeem
Neelima Azeem

बॉलीवुड (Bollywood) एक्टर शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) की मां का नाम इस लिस्ट में सबसे पहले आता है। नीलिमा अजीम (Neelima Azeem) की लाइफ काफी उतार-चढ़ाव से भरी रही है। उन्होंने एक नहीं बल्कि तीन-तीन शादियां की लेकिन तीनों बार उन्हें प्यार में निराशा ही मिली। नीलिमा ने पहली शादी एक्टर पंकज कपूर (Pankaj Kapoor) से की थी जिनके बेटे शाहिद कपूर हैं। पंकज से अलग होने के बाद वे राजेश खट्टर (Rajesh Khattar) संग शादी के बंधन में बंध गईं लेकिन कुछ साल बाद उनसे भी तलाक हो गया। इसके बाद नीलिमा ने उस्ताद राजा अली खान (Raja Ali Khan) से शादी की और ये शादी भी 5 साल में ही टूट गई। अब नीलिमा अजीम सिंगल हैं और अपने बच्चों और पोता-पोती के साथ समय बिताती नजर आती हैं।

2.नीलम कोठारी (Neelam Kothari)

Neelam Kothari
Neelam Kothari

बॉलीवुड (Bollywood) की फेमस एक्ट्रेस रहीं नीलम कोठारी (Neelam Kothari) ने भी दो शादियां की हैं। नीलम की पहली शादी साल 2000 में यूके के एक बिजनेसमैन के बेटे ऋषि सेठिया (Rishi Sethia) से हुई थी। लेकिन ये शादी लंबे समय तक नहीं चली और दोनों का तलाक हो गया। इसके बाद नीलम ने एक्टर समीर सोनी (Sameer Soni) से शादी की। इससे पहले समीर सोनी की पहली शादी भी राजलक्ष्मी खानविलकर से टूट चुकी थी। नीलम और समीर ने तीन साल तक डेट किया और साल 2011 में शादी के बंधन में बंध गए।

3.नीना गुप्ता (Neena Gupta)

Neena Gupta
Neena Gupta

बॉलीवुड (Bollywood) की उम्दा एक्ट्रेस नीना गुप्ता (Neena Gupta) ने भी दो बार शादी की है। नीना की पहली शादी उन्होंने अपने मास्टर्स के दौरान अमलान कुसुम घोष से की थी, हालांकि बाद में नीना का नाम क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स (Vivian Richards) के साथ जुड़ा और उन्होंने बिना शादी के ही बेटी मसाबा को जन्म दिया। लेकिन ये रिश्ता भी ज्यादा नहीं चल सका। इसके बाद नीना ने साल 2008 में चार्टर्ड अकाउंटेंट विवेक मेहरा (Vivek Mehra) से शादी कर ली।

4.जेबा बख्तियार (Zeba Bakhtiar)

Zeba Bakhtiar
Zeba Bakhtiar

फिल्म हिना से बॉलीवुड (Bollywood) में अपना डेब्यू करने वालीं पाकिस्तानी एक्ट्रेस जेबा बख्तियार (Zeba Bakhtiar) ने एक दो नहीं बल्कि चार बार शादी रचाई। जेबा ने पहली शादी अपने ही शहर क्वेटा के रहने वाले सलमान गिलानी (Salman Gilani) से की थी। लेकिन ये रिश्ता सिर्फ 5 साल चला। जिसके बाद हिना मुंबई आई तो उनकी मुलाकात जावेद जाफरी (Javed Jafari) से हुई तौ उन्होंने 1989 में जावेद से शादी कर ली, लेकिन 1990 में ही दोनों अलग हो गए। इसके बाद जेबा की जिंदगी में सिंगर अदनान सामी (Adnan Sami) आए और दोनों ने शादी कर ली, लेकिन ये रिश्ता भी जल्दी खराब हो गया और 1997 में दोनों अलग हो गए। जिसके बाद बॉलीवुड (Bollywood) में काम न मिलने के कारण जेबा पूरी तरह पाकिस्तान में ही शिफ्ट हो गईं और उन्होंने 2008 में सोहेल लगारी से शादी कर ली।

5.सुनिधि चौहान (Sunidhi Chauhan)

Sunidhi Chauhan
Sunidhi Chauhan

बात करें बॉलीवुड (Bollywood) की फेमस सिंगर सुनिधि चौहान (Sunidhi Chauhan) की तो, उन्होंने भी दो बार शादी की है। सुनिधि ने पहली शादी महज 18 साल की उम्र में कोरियोग्रॉफर बॉबी खान (Bobby Khan) से अपने घरवालों के खिलाफ जाकर की थी। लेकिन ये शादी एक साल भी नहीं चली और दोनों अलग हो गए। पहली शादी की असफलता के बाद सुनिधि ने म्यूजिक कंपोजर हितेश सोनिक (Hitesh Sonic) से दूसरी शादी की। हितेश और सुनिधि का एक बेटा भी है जिसका नाम सोनिक है। सुनिधि अपने दूसरे पति हितेश सोनिक के साथ काफी खुश हैं।

Advertisement