साल 2023 शाहरुख खान के नाम रहा. वजह एक-दो नहीं बल्कि तीन-तीन हैं. ‘पठान’, ‘जवान’ और ‘डंकी’. पहली दो पिक्चरों ने तो जो गर्दा उड़ाया है, वो कभी भूला नहीं जा सकता. खैर, इस मामले में रणबीर कपूर भी पीछे नहीं रहे. 1 दिसंबर को उनकी ‘एनिमल’ आई. और वो हुआ जो उम्मीद नहीं थी. बॉक्स ऑफिस पर उन्होंने खूब पैसे पीटे. लेकिन कभी सोचा है अगर संदीप रेड्डी वांगा की Animal में रणबीर कपूर की जगह शाहरुख खान होते तो क्या होता? ये सवाल बीते दिनों से कई लोगों के जहन में आ रहा है. इसकी वजह एक वीडियो क्लिप है. जो खूब चर्चा में है. इस AI जनरेटेड वीडियो ने सच में वो कर दिया, जो अबतक तो किसी ने सोचा भी नहीं था.

‘एनिमल’ वाले क्लिप में रणबीर कपूर की जगह शाहरुख खान का चेहरा चिपका दिया. वीडियो आते ही पब्लिक का दिमाग ही घूम गया. जहां कुछ लोग इसे जबरदस्त बता रहे हैं, तो कुछ लोग इसका विरोध भी कर रहे हैं.

‘एनिमल’ में शाहरुख को देख क्या बोली पब्लिक?

रणबीर कपूर और ‘एनिमल’. ये दोनों नाम बीते कुछ महीनों से खूब ट्रेंड कर रहे हैं. इसी बीच Bollyvert AI नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया गया. इस वीडियो के कैप्शन में लिखा: राहुल, नाम तो सुनाई दे रहा है बहरा नहीं हूं मैं… जबकि इस क्लिप में रणबीर कपूर के चेहरे पर शाहरुख खान का फेस लगाकर रिप्लेस कर दिया गया है. ये सबकुछ AI की हेल्प से किया गया है. ‘एनिमल’ के पूरे वीडियो में रणबीर कपूर की जगह शाहरुख खान नजर आ रहे हैं. इस क्लिप में अलग-अलग सीन्स का यूज भी किया गया है.

 

खैर, जैसे ही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, तो लोगों के रिएक्शन भी सामने आने लगे. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा: पिक्चर 2000 करोड़ कमा लेती. जबकि, कुछ लोगों ने कहा कि, नहीं, इस लुक में रणबीर कपूर ही अच्छे लग रहे हैं. हालांकि, कुछ लोग इस वीडियो को लेकर नाराजगी भी जता रहे हैं.

दरअसल शाहरुख खान की इस साल कोई भी फिल्म नहीं आने वाली. ये उनका तैयारियों वाला साल होगा. जल्द वो अपनी अपकमिंग फिल्म किंग की शूटिंग शुरू करने वाले हैं. इसमें उनके साथ बेटी सुहाना खान भी नजर आने वाली हैं. इसे निपटाने के बाद वो पठान 2 पर काम चालू कर सकते हैं. हालांकि, इनका भी अबतक ऑफिशियल ऐलान नहीं किया गया है.

Advertisement