हिंदी सिनेमा की सदाबहार अभिनेत्री कही जाने वाली रेखा आज किसी भी पहचान की मोहताज नहीं है। बता दे कि वह अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपने निजी जीवन को लेकर भी काफी सुर्खियों में रही। अक्सर उनके अफेयर्स के खूब चर्चे होते रहे। लेकिन रेखा के परिवार के लोगों को लेकर बहुत कम लोग जानते हैं और खास कर उनकी सगी बहन राधा के बारे में तो शायद ही किसी को खबर होगी।

वैसे तो रेखा का काफी बड़ा परिवार है। 6 से 7 बहन के अलावा एक भाई भी है। जानकारी के लिए आपको बता दें की रेखा के पिता और मशहूर अभिनेता जेमिनी गणेशन ने तीन शादियां की थी। उनकी पहली पत्नी से 4, दूसरी पत्नी से दो बेटियां हुई थी। लेकिन जेमिनी गणेशन की तीसरी पत्नी सावित्री से उन्हें एक बेटा और एक बेटी हुई। लेकिन रेखा की सगी बहन सिर्फ राधा है।

Rekha, Radha

रेखा की तरह ही उनकी बहन राधा भी बेहद खूबसूरत है और एक मशहूर मॉडल भी रह चुकी है। बता दें कि उन्होंने तमिल फिल्मों में काम किया और एक पॉप्युलर मैगजीन के लिए फोटोशूट भी करवा दिया था। राधा को कई फिल्मों में देखा गया था और उन्हें मॉडलिंग में काफी ज्यादा रुचि थी। राज कपूर ने भी उन्हें शुरुआत में बॉबी फिल्म ऑफर की थी। राज कपूर चाहते थे कि वह ऋषि कपूर के अपोजिट काम करें।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि राधा ने राज कपूर का यह ऑफर ठुकरा दिया था। बाद में डिंपल कपाड़िया को यह फिल्म करने का मौका मिला। जिसके चलते रातों-रात डिंपल कपाड़िया इंडस्ट्री में छा गई थी। लेकिन अगर शायद राधा बॉबी फिल्म को रिजेक्ट ना करती तो डिंपल कपाड़िया की जगह वह आज बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री होती।

इसी के अलावा अभिनेत्री रेखा की बहन राधा ने बचपन के दोस्त उस्मान शाहिद के साथ में शादी रचाई। दोनों ने साल 1981 में शादी रचाई और राधा ने ग्लैमर इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। बाद में दोनों अमेरिका जाकर सेटल हो गए थे। जानकारी के लिए आपको बता दें कि राधा के पति उस्मान शाहिद एक मशहूर साउथ इंडियन डायरेक्टर एस एम अब्बास के बेटे हैं। राधा और उस्मान सईद के दो बेटे हो चुके हैं और उनकी भी शादी हो चुकी है।

Advertisement