अपने दौर की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस में गिनी जाने वाली खूबसूरत रेखा (Rekha) के दीवानों की आज भी कोई कमी नहीं है. आज भी वो अपने फैंस के दिलों पर राज करती हैं. आज भी फैंस उनकी हर अदा और नजाकत पर कायल हैं. रेखा की फैन फॉलोइंग किसी भी नई एक्ट्रेस से बेहद ज्यादा संख्या में मिलेगी. रेखा ने अपने दौर में कई बड़े एक्टर्स के साथ हिट फिल्मों में काम किया है. साथ ही उनकी कई सोलो फिल्में भी हैं, जो हिट रही हैं. रेखा का नाम जुबां पर आते हैं खुद-ब-खुद उनकी खूबसूरती इमेज बनने लगती है.
रेखा आज भी किसी न किसी वजह से चलते सुर्खियों में बनी रहती हैं. कभी अपनी खूबसूकती को लेकर, कभी अपनी कांचीवरम साड़ियों को लेकर तो कभी अपनी मांग में भरे सिंदुर को लेकर. इन दिनों उनका एक ऐसा ही पुराना इंटरव्यू सोशल मीडिया पर काफी वायलर हो रहा है, जिसमें एक्ट्रेस ने इस बात का खुलासा किया है कि वो सभी भी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं. उन्होंने अपने इंटरव्यू के दौरान बताया था कि ‘जब हिंदी फिल्म के लिए उन्हें अप्रोच किया गया था थो उन्होंने उस समय साफ साफ इंकार कर दिया था’.

 

rekha.jpg

रेखा ने आगे बताया कि ‘लेकिन ये किस्मत ही थी कि उन्हें हिंदी ना आते हुए भी हिंदी फिल्म के लिए साइन कर लिया गया. उस वक्त वो बिल्कुल भी हिंदी बोलना नहीं जानती थीं और ना ही उन्हें बॉलीवुड में एक्टिंग करना था’. रेखा ने बताया कि वो कभी भी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं, लेकिन उनकी मां की ये ख्वाहिश थी कि उनकी बेटी एक बड़ी एक्ट्रेस बने. इसी कारण के चलते जब रेखा को हिंदी फिल्मों में काम करने का मौका मिला तो उन्होंने इस मौके को हाथ से जाने नहीं दिया.

rekha_2.jpg

रेखा ने इस इंटरव्यू में बताया था कि ‘शुरूआत के 6 साल उनसे जबरदस्ती एक्टिंग करवाई गई. वो शूटिंग पर ना जाने के बहाने बनाती थीं. कभी बीमारी का बहाना करतीं तो कभी बिना बताए सेट से गायब हो जातीं. लेकिन 1975 में आई घर फिल्म के बाद उन्हें एक्टिंग में दिलचस्पी होने लगी और उन्होंने इस काम का गंभीरता से लेना शुरू कर दिया. इस फिल्म के बाद रेखा ने एक्टिंग पर बारीकी से ध्यान देना शुरू किया और वो सिलसिला आज भी कायम है’.

rekha_3.jpg

बता दें कि भले ही आज रेखा फिल्मों में नजर नहीं आतीं, लेकिन फिर भी वो सुपरस्टार हैं. रेखा ने अपने करियर की शुरूआत बतौर चाइल्ड आर्टिस् की थी. इसके बाद रेखा साउथ इंडस्ट्री की एक फेमस एक्ट्रेस बन गईं और फिर किस्मत उन्हें बॉलीवुड ले आईं. रेखा ने 180 से अधिक फिल्मों में काम किया है

Advertisement