Salman Khan Turquoise Bracelet: सलमान खान बॉलीवुड इंडस्ट्री का एक ऐसा नाम है जिन्हें किसी पहचान की जरूरत नहीं है. लंबे समय से वह अपनी स्टाइल और एक्टिंग से दर्शकों के दिलों पर राज कर रहे हैं. सलमान खान जो करते हैं वही उनके फैंस का स्टाइल बन जाता है. सलमान के स्टाइल में सबसे बड़ा उनके हाथ का ब्रेसलेट है. सलमान हमेशा से ही साथ में ब्रेसलेट पहना करते हैं. यह ब्रेसलेट सलमान आज से नहीं बल्कि कई सालों से पहना करते हैं. वैसे सलमान खान अक्सर अपने हाथों में फिरोजा स्टोन ब्रेसलेट पहने नजर आते हैं. कभी आपने सोचा है कि क्या है इसमें खास? आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं कि सलमान खान जो सालों से अपने हाथ में स्टोन पहन रहे हैं वह आखिर क्यों हैं खास.

सलीम खान ने दिया था खास ब्रेसलेट

सलमान अपने हाथ में हमेशा एक ब्रेसलेट पहने नजर आते हैं. अब ये उनके स्टाइल स्टेटमेंट का एक अहम हिस्सा है या कुछ और ये अभी तक कोई नहीं जाना पाया है. लेकिन एक इवेंट में खुद सलमान ने अपने इस ब्रेसलेट के बारे में बताया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक खुद सलमान ने एक इवेंट में इस ब्रेसलेट की सच्चाई बताई थी. उन्होंने बताया था कि उनके पिता सलीम खान ऐसा ब्रेसलेट पहनते थे. बचपन से ही सलमान उनसे इस ब्रेसलेट के लिए जिद किया करते थे. तब पिता सलीम खान ने उन्हें ठीक वैसा ही एक ब्रेसलेट बनवाकर गिफ्ट किया था.

फिरोजा स्टोन ब्रेसलेट

सालों से सलमान खान अपने हाथों में फिरोजा स्टोन ब्रेसलेट पहने नजर आ रहे हैं. इस ब्रेसलेट को सलमान के पिता सलीम खान ने दिया था. तभी से सलमान इस ब्रेसलेट को लकी मानते हैं. यह भी कारण है कि सलमान इस ब्रेसलेट को खुद से कभी भी दूर नहीं करते है. सलमान ने बताया था ‘ यह आपकी तरफ आने वाली नेगेटिविटी को अपने ऊपर ले लेता है। इसके बाद स्टोन पूरी नेगेटिविटी को लेने के बाद टूट जाता है. यह मेरा सातवां स्टोन है.’ सलमान खान का यह स्टोन अब तक 7 से 8 बार टूट चुका है.

 

क्या है फिरोजा स्टोन की खासियत

बता दें, फिरोजा दुनिया के दो लिविंग स्टोन में से एक है. इसे तिब्बत, ईरान, चीन और मैक्सिको में पाया जाता है. यह स्टोन बृहस्पति ग्रह का प्रतिनिधित्व करता है जो किसी के जीवन में हमेशा शुभ फल देता है. यह सभी ‘चक्रों’ के बीच संतुलन बनाए रखता है और पहनने वाले के दिमाग को स्थिर और शांत रखने में मदद करता है. इस रत्न को धारण करने से व्यक्ति के ज्ञान और आत्मविश्वास में वृद्धि होती है. ,साथ ही जिन लोगों को सूट हो जाए उन्हें शुभ फल देता है और उनकी रातों-रात किस्मत बदल देता है .इस रत्न को अंग्रेजी में ‘टरक्वाइश’ कहा जाता है.

Advertisement