क्या शाहरुख खान होंगे दिलीप कुमार की 650 करोड़ की सम्पत्ति के मालिक? पाकिस्तान तक फैली है सम्पत्ति

भारतीय फिल्म उद्योग के मशहूर एक्टर दिलीप कुमार साहब दुनिया को अलविदा कह गये.

इस दुनिया से चले जाने के बाद बॉलीवुड के साथ साथ पूरे देशभर में शो’क की लहर है लोग उन्हें याद कर रहे हैं और उनके प्रति शोक जाहिर कर रहे हैं. ऐसा कहा जाता है कि ये दुनिया का दस्तूर है- जो इस दुनिया में आता है उसे एक दिन दुनिया से वापिस जाना ही पड़ता है.

भले ही दिलीप कुमार साहब इस दुनिया को अलविदा कह गए लेकिन उनके जाने के बाद भी लोग उनके फिल्मों से उनकी अदाकारी से उन्हें हमेशा याद रखेंगे. बता दें दिलीप कुमार साहब अपने समय के काफी पॉपुलर और महंगे अभिनेता थे.

दिलीप कुमार 50 के दशक में अपनी एक फिल्म के लिए एक लाख रुपये की फीस लेते थे. ऐसा कहा जाता है कि उस समय दिलीप कुमार साहब जितनी मोटी फीस किसी भी अन्य एक्टर को नहीं मिलती थी. अगर बात करें दिलीप कुमार की कुल संपत्ति की तो रि’पो’र्ट्स के मुताबिक उनका नेट वर्थ 85 मिलियन डॉलर यानी 650 करोड़ रुपये है.

इस सब के अलावा मुंबई के बांद्रा में उनका 1600 वर्ग मीटर का एक आलिशान बगला भी है, जिसकी कीमत 250 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है. हालांकि इस बंगले के कारण उनके और उनके भाई के बीच काफी लंबे समय से झगड़ा भी चल रहा था और ये मामला को’र्ट में लंबित था.

Saira Banu shares details of Dilip Kumar's relationship with Shah Rukh Khan, Aamir Khan & Salman Khanबॉलीवुड के दिग्गज दिलीप कुमार को गाड़ियों का भी काफी शौक था, और उनके पास एक से बढ़ कर एक मंहगी गाड़ियों के भी कलेक्शन थे. अब दिलीप कुमार साहब इस दुनिया को अलविदा कह गए हैं, और अब उनके जाने के बाद उनके इस सारी संपत्ति के मालिक अकेली उनकी पत्नी सायरा बानो है.

बता दें दिलीप कुमार और सायरा बानो की अपनी कोई औलाद नहीं है.हालांकि ये दोनों शाहरुख खान को अपने बेटे जैसा मानते थे. शाहरुख खान दिलीप कुमार साहब के काफी करीबी रहे.

Leave a Comment