जानिए कितने करोड़ की सम्पत्ति के मालिक है इरफान पठान, 15000 स्क्वायर फीट में बनाया सपनों का महल

भारतीय टीम को अपनी स्विंग गेंदबाजी से कई मैचों में जीत दिलाने वाले इरफान पठान आज भी फैंस के दिलो पर राज करते हैं.

पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान, भारत के एक बेहतरीन आल राउंडर रहे. इरफान पठान ने अपने करियर में कुल 173 इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिसमे 301 विकेट लेने के साथ साथ 2821 रन भी बनाये हैं. इरफ़ान पठान काफी लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर रहे जिसके चलते अंततः इरफान पठान ने 4 जनवरी 2020 को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा ले लिया.

गौरतलब है कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद द्वारा 2004 के उभरते खिलाड़ी के रूप में नामित किया था और टेस्ट मैच में पहले ही ओवर में हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज रहे. पूर्व भारतीय खिलाड़ी इरफान पठान ने अपने करियर में कुल 120 एकदिवसीय मैच खेले थे.

इरफ़ान एक अच्छे आल राउंडर रहे. इरफान पठान ने 120 मैचों में कुल 1544 रन बनाये. जिनमें 5 शतक शामिल रहे और इस दौरान उनका सर्वोच्च स्कोर 83 रन रहा. एकदिवसीय मैचों में इरफ़ान पठान ने कुल 173 विकेट लिए जबकि उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 27 रन देकर 5 विकेट रहा.

इरफान पठान ने अपने करियर में 2 बार पांच विकेट लेने का कारनामा भी किया था. हालाँकि इरफ़ान पठान ने ज्यादा मैच नहीं खेले हैं. टेस्ट क्रिकेट की बात की जाये तो उन्होंने 29 टेस्ट मैचों की 40 पारियों में 1105 रन बनाये और उनका सर्वोच्च स्कोर 102 रन.

इरफ़ान पठान ने अब इशारों में ही बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बचटेस्ट क्रिकेट में यह इरफ़ान का एक मात्र शतक था. टेस्ट क्रिकेट में इरफान पठान का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 59 रन देकर 7 विकेट रहा. टेस्ट मैचों में इरफ़ान पठान ने 7 बार पांच विकेट और 2 बार दस विकेट लेने का कारनामा किया. इरफान पठान की नेट वर्थ 51 करोड़ रुपए है.

Leave a Comment