पाकिस्तान ने पहले वनडे में अंग्रेजों के सामने टेके घुटने, महमूद-फखर जमान चमके, ये बना मैन ऑफ़ द मैच

पाकिस्तान औऱ इंग्लैंड के बीच पहला वनडे मुकाबला शोफिया गार्डन, कार्डिफ में खेला गया.

इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान की टीम नौ विकेट शिकस्त देकर सीरीज में 1-0 की बढत हासिल कर ली है.

इससे पहले पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए लचर प्रदर्शन किया. पाकिस्तान की पूरी टीम 141 रन पर पवेलियन लौट गयी. इंग्लैंड की टीम ने डेविड मलान के 68 रन और जैक के 58 रन की मदद से 1 विकेट खोकर 142 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया.

Imageतेज गेंदबाज शाकिब महमूद 4/42 के का’तिला’ना प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंड ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों के तोते उड़ा दिए. कप्तान बाबर आज़म औऱ इमाम उल हक जैसे धुरंधर बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके.

इग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया. शाकिब ने पहले ओवर में ही बाबर और इमाम को तीन गेंदों के भीतर पवेलियन भेजकर इसे सही साबित कर दिया.

इसके बाद चौथे ओवर में जार्ज ने रिजवान (7) को औऱ शाकिब ने शकील (5) को आउट करके पाकिस्तान को बैकफुट पर ला दिया. पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा 47 रन फखर जमान ने बनाए. इसके अलावा शादाब खान ने 30 रन बनाए.

पाकिस्तान की पूरी टीम 36वें ओवर में 142 रन पर ढेर हो गई. शाकिब के अलावा क्रिस ओर्टन औऱ मैथ्यूज ने 2-2 विकेट लिए. खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड की टीम ने 16 ओवर में 1 विकेट खोकर 100 रन बना लिए थे. डेविड मलान 55 और जैक कैरिव 34 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे. साकिब महमूद को मैन ऑफ़ द मैच के खिताब से नवाजा गया.

Leave a Comment