बॉलीवुड के 4 फेमस अभिनेता जो अब औरत बनकर जी रहे हैं खुशहाल लाइफ

ऐसी कई हस्तियां हैं जिन्होंने अपनी से’क्स पहचान बदल दी है क्योंकि उन्हें एहसास हुआ है कि वे क्या हैं. लिंग परिवर्तन करना आसान नहीं है और ऐसा करने के लिए बहुत साहस और दृढ़ संकल्प की आवश्यकता होती है. ऐसे समय होते हैं जब समाज उन्हें नीचा देखता है और उन्हें आंकना और उन पर कमेंट करना शुरू कर देता है.

इन सब के बीच कुछ भी लोग हैं, जिन्होंने बिना किसी की परवाह किये अपने लिए लिं’ग बदला और अब खुशहाल जीवन जी रहे हैं. देखें ऐसे ही 4 अभिनेताओं की सूची.

1) बॉबी डार्लिंग

 

बॉबी डार्लिंग के नाम से मशहूर पाखी शर्मा कम उम्र में ही ट्रांसजेंडर बनकर सामने आ गईं. वह अपनी लिंग पहचान के कारण अपने परिवार को किसी भी समस्याओं में डालने से पहले उनसे दूर हो गई. साल 2016 में उन्होंने बिजनेसमैन रमणीक शर्मा से शादी की लेकिन 2017 में एक साल के अंदर ही उन्होंने उनके खिलाफ तलाक की अर्जी दाखिल कर दी. वह कई बॉलीवुड और टेलीविजन परियोजनाओं का हिस्सा रही हैं.

2) गौरी अरोड़ा

 

गौरव अरोड़ा जिन्हें अब गौरी अरोड़ा के नाम से जाना जाता है, एक प्रसिद्ध टीवी व्यक्तित्व हैं और कई बॉलीवुड और टेलीविजन परियोजनाओं का हिस्सा रहे हैं. अपने लिंग परिवर्तन से पहले, उन्होंने रियलिटी शो स्प्लिट्सविला में हिस्सा लिया था और फिर सेक्स-चेंज सर्जरी से गुजरने के बाद गौरी अरोड़ा के रूप में इंडियाज नेक्स्ट टॉप मॉडल में हिस्सा लिया था. उस समय, उन्होंने कहा था कि वास्तविकता को स्वीकार करने और सार्वजनिक रूप से सामने आने के लिए बहुत साहस चाहिए. “मुझे उम्मीद है कि शो में मेरे अभिनय से बहुत सारे लोगों को हिम्मत मिलेगी.”

3) निकी चावला

 

निक्की चावला सबसे खूबसूरत मॉडल में से एक हैं. एक पुरुष से एक महिला में उनका परिवर्तन प्रशंसनीय है, क्योंकि आज वह इतनी सुंदर है कि कोई यह नहीं कह सकता कि वह लिंग परिवर्तन से पहले एक पुरुष हुआ करती थी.

4) अंजलि लामा

 

नेपाल में जन्में नबीन वहीबा ने भी अपना लिंग बदलने का फैसला किया था.  जिसके बाद वह अंजलि लामा बन गए. दरअसल वह अपनी पर्सनैलिटी को लेकर काफी दुखी रहते थे और यही कारण हैं कि उन्होंने यह कदम उठाने का फैसला किया. हालांकि नवीन की कहानी भी निक्की से काफी मेल खाती थी जहां उन्हें अपने फैसले के चलते घरवालों के खिलाफ जाना पड़ा था, हालाँकि उनकी कहानी थोड़ी अलग थी क्योंकि इस फैसले में उनकी मां ने उनका साथ दिया और अपने बेटे नवीन को कभी अकेले नहीं रहने दिया.