रोहित शर्मा ने चलाई अपनी दादागिरी, नहीं चुना था पहले एशिया कप की टीम में सचिन तेंदुलकर के दामाद माने जाने वाले गिल को

रोहित शर्मा की कप्तानी में इस साल भारतीय टीम कई बड़े टूर्नामेंट खेलने वाली है। जिसमें सबसे पहले तो 30 अगस्त से शुरू होने वाली एशिया कप में भारतीय टीम की नजर बनी रहेगी। इस एशिया कप को पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला जाना है जिसकी वजह से ही सबकी नजर इस टूर्नामेंट पर बनी हुई थी। दरअसल एशिया कप में जिन खिलाड़ियों का चयन होना था उन खिलाड़ियों में से कुछ को वर्ल्ड कप में भी मौका दिया जाएगा जिसकी वजह से ही लोगों को यह उम्मीद जताई जा रही थी कि बीसीसीआई इस टूर्नामेंट में उन्ही खिलाड़ियों को भेजेगा जो वर्ल्ड कप में उसकी टीम का हिस्सा हो सकते हैं। आज दोपहर 12:00 बजे बीसीसीआई ने अजित अगरकर की चयन समिति में भारत के खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया जिसमें एक ऐसा नाम नहीं है जिसने पिछले कुछ समय में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया था। आइए आपको बताते हैं वह कौन सा खिलाड़ी है जिसने पिछले कुछ समय में अकेले दम पर भारत को कई मुकाबले जीता कर दिए थे लेकिन बीसीसीआई ने इस बड़े खिलाड़ी को ही बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

शुभमन गिल को लेकर आई एशिया कप में बड़ी खबर, भारतीय टीम से निकाले गए बाहर

रोहित शर्मा की कप्तानी में पाकिस्तान और श्रीलंका में एशिया कप खेलने वाली भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है। इस टीम में आश्चर्यजनक रूप से शुभमन गिल का नाम शामिल नहीं है जो पिछले कुछ समय में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। हाल ही में वेस्टइंडीज की श्रृंखला को छोड़ दिया जाए तो शुभमन ने लगभग सीरीज में शानदार तरीके से रन बनाए हैं लेकिन रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम में इस खिलाड़ी को भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है। आइए आपको बताते हैं शुभमन को टीम से बाहर निकालकर किन खिलाड़ियों की वापसी हुई है जो एशिया कप में अपना जलवा दिखाते नजर आएंगे।

रोहित शर्मा के पुराने दोस्त की हुई मैदान में वापसी, एशिया कप में ऐसी होगी भारत की प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल का नाम हाल ही में जैसे ही एशिया कप के संभावित खिलाड़ियों में नहीं देखा गया है तब सभी लोग बेहद आश्चर्य कर रहे हैं। हर किसी का इस मौके पर यही कहना है कि रोहित शर्मा ने इस टीम चयन में अपनी दादागिरी दिखाई है जिसकी वजह से उन्होंने शुभमन गिल को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। एशिया कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम में मुंबई इंडियंस के ज्यादातर खिलाड़ी शामिल नजर आ रहे हैं। इन खिलाड़ियों में इशान किशन तिलक वर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों की वापसी हुई है। वहीं केएल राहुल और श्रेयस अय्यर का भी नाम इस टीम में शामिल है जो अभी तक पूरी तरह से ठीक नहीं हो सके हैं।

अब देखना यह है कि इन खिलाड़ियों के साथ एशिया कप में उतरने वाली भारतीय टीम किस तरह का प्रदर्शन करती है क्योंकि अगर भारत इस टीम के साथ एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन करती है तो यही टीम वर्ल्ड कप में भी जाएगी जिसकी वजह से शुभमन गिल को बाहर का रास्ता देखना पड़ सकता है। हालांकि बीसीसीआई ने एशिया कप के लिए चुनी गई टीम की सूची दो बार जारी की है जिसमें पहली बार में शुभमन गिल का नाम नहीं था लेकिन दूसरी बार जब खिलाड़ियों की सूची सामने आई है तब उसमें गिल का नाम शामिल है। अब देखना यह है कि बीसीसीआई खुद इस बात की आधिकारिक पुष्टि कब करती है कि शुभमन भारतीय टीम में शामिल है या नहीं।