4 ओवर 8 रन 4 विकेट, 17 साल के बुरहान की कातिलाना गेंदबाजी, 33 गेंदों पर खत्म किया टी 20 मैच

बेल्जियम की टीम इस समय मालटा के दौरे पर टी 20 सीरीज खेल रही है.

इस दौरे पर 8 जुलाई को दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा T20 खेला गया. इस मुकाबले में मेजबान मालटा ने पहले बल्लेबाजी की लेकिन उनकी शुरुआत खराब रही और पूरी टीम महज 50 रन पर सिमट गयी. बेल्जियम के गेंदबाजों को खेल पाना उनके लिए मुश्किल हो रहा था.

खासकर 17 साल के बुरहान नियाज को जिन्होंने अकेले ही मालटा के बल्लेबाजों की नाक में दम कर दिया. बेल्जियम के गेंदबाजों के आगे पहले बल्लेबाजी करने उतरी मालटा की टीम का कोई भी बल्लेबाज विकेट पर नहीं टिक सका.

10 में से 9 बल्लेबाज दहाई का भी आंकड़ा छू पाने में नाकाम रहे. मालटा की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज का स्कोर 15 रन का रहा. बेल्जियम के हर एक गेंदबाज ने इस मैच में विकेट लिया. बुरहान नियाज ने सबसे ज्यादा विकेट चटकाए.

उन्होंने 4 ओवर में एक मेडन रखते हुए महज 8 रन देकर 4 विकेट चटकाए. नतीजा ये हुआ कि मालटा की टीम 20 ओवर भी नहीं खेल सकी और पूरी टीम 13 ओवर में 50 रन पर ऑलआउट हो गई.

बेल्जियम के सामने जीत के लिए 51 रन बनाने की चुनौती थी जिसे उसने 21 साल के अपने बल्लेबाज हशीदुल्लाह की 21 गेंदों पर 214.28 की स्ट्राइक रेट से खेली नाबाद 45 रन की पारी के दम पर 84 गेंद पहले ही हासिल कर लिया. बेल्जियम की टीम ने इसी के साथ ही 10 विकेट से मैच भी जीत लिया.

बेल्जियम के सामने लक्ष्य 20 ओवर का था लेकिन उसने लक्ष्य को 5.3 ओवर यानी 33 गेंदों पर ही हासिल कर लिया. बेल्जियम की इस जीत के साथ सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ गई है. आपको बता दें इससे पहले दोनों टीमों के बीच खेला पहला T20 मालटा ने 6 विकेट से जीता था.

Leave a Comment