Utkarsh Sharma Biography in Hindi 2023: जन्म, उम्र, जाति, धर्म, पत्नी, परिवार, बेस्ट फिल्मे

उत्कर्ष शर्मा का जीवन परिचय, उत्कर्ष शर्मा की बायोग्राफी हिंदी में, उत्कर्ष शर्मा की उम्र, जन्म, पत्नी, शिक्षा, गर्लफ्रेंड,फेमिली शादी, संपत्ति,
Utkarsh Sharma biography in Hindi 2023, Utkarsh Sharma in Gadar 2, Utkarsh Sharma Age, height, weight, Old Photos, Movies, birth, family, education, career, girlfriend, marriage, wife, Net worth income

दोस्तों आपने 2001 में रिलीज हुई ‘गदर-एक प्रेम कथा’ का दूसरा पार्ट ‘गदर-2’ देखा ही होगा. इस गदर मूवी में सनी देओल के बेटे के रूप में जो चरणजीत सिंह नामक लड़के को दिखाया गया है वही उत्कर्ष शर्मा है.

गदर मूवी आज कितना सुपरहिट हुई है वह तो आप सबको मालूम ही होगा. ऐसे में गदर मूवी मे तारा सिंह के बेटे चरणजीत सिंह का जो बेहतरीन किरदार निभाया है – वह उत्कर्ष शर्मा के बारे में आज हम उनका पूरा जीवन परिचय जानने वाले हैं. तो कृपया इस ब्लॉग के अंत तक बने रहे.

उत्कर्ष शर्मा का जीवन परिचय (Utkarsh Sharma Biography)

उत्कर्ष शर्मा एक भारतीय फिल्म अभिनेता हैं। जिन्होंने बचपन से ही फ़िल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। छोटी उम्र होने के बावजूद भी उन्होंने इतना अच्छा अभिनय किया है कि उनकी जितनी भी तारीफ करे उतनी कम है. 2001 मे बनी “गदर एक प्रेम कथा” मूवी मे उन्होने चरणजीत सिंह नाम के किरदार को निभाया था, जिसके लोग दीवाने हो चुके थे। उसके अलावा छोटी उम्र मे उन्होने कई फ़िल्मों मे काम किया है। जो हम आगे आपको सविस्तार बताएंगे।

उत्कर्ष शर्मा कौन है? (who is Utkarsh Sharma?)

उत्कर्ष शर्मा ने अपनी छोटी उम्र से ही बॉलीवुड मे काम करना शुरू कर दिया था। 2018 मे आयी Genius फिल्म मे उन्होंने अपना डेब्यू किया था, और यह फिल्म पूरे भारत मे सुपर-हिट गई थी। Utkarsh बॉलीवुड के शानदार ऐक्टर है, और दिखने मे काफी हैंडसम है। हाल ही मे आयी गदर 2 फिल्म में भी उन्होंने बेहतरीन किरदार निभाया है। और यह फिल्म के बाद आप उन्हें काफी अच्छी तरीके से जानते होंगे।

उत्कर्ष शर्मा का शॉर्ट मे परिचय (Utkarsh Sharma Short Bio)

नाम (Name)उत्कर्ष शर्मा
जन्म (Date Of Birth)रविवार, 22 मई, 1994
जन्म स्थान (Birth Place)मुंबई, महाराष्ट्र, भारत
पेशा (Profession)अभिनेता
धर्म (Religion)हिंदू (ब्राह्मण)
उम्र (Age)29 वर्ष (2023 के अनुसार)
नागरिकता (Nationality)भारतीय
गृह नगर (Home Town)मुंबई, महाराष्ट्र, भारत

उत्कर्ष शर्मा का जन्म कब और कहां हुआ है ? (Utkarsh Sharma Born)

उत्कर्ष शर्मा का जन्म 22 मई, साल 1994 को मुंबई के महाराष्ट्र में हुआ था। उनकी उम्र 29 साल है, वह बचपन से ही उत्कर्ष नाम से जाने जाते हैं, वह बॉलीवुड के काफी हैंडसम ऐक्टर है। उत्कर्ष को सुपरहिट ऐक्टर बनाने में उनके पिता अनिल शर्मा का बहुत सपोर्ट है।

उत्कर्ष शर्मा का परिवार (Utkarsh Sharma Family)

Utkarsh Sharma family members photos
Utkarsh Sharma family members photos

उत्कर्ष के पिता का नाम अनिल शर्मा हैं, जो बहुत बड़े डायरेक्टर हैं जिन्हें शायद आप सब लोग जानते ही होंगे। उनकी माता का नाम सुमन शर्मा है। इसके अलावा उनकी एक बहन भी है, जिनका नाम कैरवीना शर्मा है जो एक संगीतकार हैं।

वह अपने परिवार से बहुत प्यार करते हैं। उनके परिवार मे डायरेक्टर, ऐक्टर और संगीतकार हैं जो काफी गर्व की बात है। उत्कर्ष की पत्नी की बात करे तो उन्होंने अभी तक शादी नहीं की (अविवाहित) है।

Also Read: बूटा सिंह और जै़नब की लव स्टोरी पर बनी थी ‘गदर’, कहानी का अंत है बेहद दर्दनाक

उत्कर्ष शर्मा की उम्र (Utkarsh Sharma Age in 2023)

अभिनेता उत्कर्ष शर्मा की उम्र 2023 के हिसाब से 29 वर्ष है. उत्कर्ष शर्मा की ऊंचाई करीबन 5 फीट 9 इंच है और वजन लगभग 62 KG है. उत्कर्ष शर्मा अपनी फिटनेस को लेकर काफी चिंतित है और वो रोजाना एक्सरसाइज करते हैं एवं अच्छी डाइट भी फॉलो करते हैं.

उत्कर्ष शर्मा की शिक्षा (Utkarsh Sharma Education)

उत्कर्ष शर्मा ने अपनी स्कूल की पढ़ाई जमनाबाई नर्सिंग स्कूल, मुंबई से पूरी की थी। उन्होंने अपने कॉलेज की पढ़ाई चैपमैन यूनिवर्सिटी, ऑरेंज, कैलिफोर्निया मे पूरी की थी। वह पढ़ ने के साथ साथ ऐक्टिंग मे भी काफी होशियार थे। उन्हें बचपन से ही फ़िल्मों मे काम करना बहुत पसंद है, क्युकी उनके पिता खुद डायरेक्टर है। हाल मे उत्कर्ष शर्मा सिनेमा मे स्नातक है और एक अच्छे अभिनेता है।

उत्कर्ष शर्मा का फिल्मी करियर (Utkarsh Sharma Film Career)

उत्कर्ष शर्मा ने अपने करियर की शुरुआत 2001 मे बनी “गदर एक प्रेम कथा” फिल्म से किया था। उनको ऐक्टिंग करना बहुत ही पसंद था और इस मूवी मे उन्होने तारा सिंह के बेटे ‘जीते’ नामक का रोल किया था। इस मूवी की ऐक्टिंग देखकर उनके पिता अनिल शर्मा काफी प्रेरित हुए थे। और उनके पिता ने चाइल्ड ऐक्टर के रूप मे अभिनय करने के लिए प्रेरित किया था।

उत्कर्ष ने 2018 मे रिलीज हुई Genius फिल्म से अभिनेता के रूप में अपना डेब्यू किया था। यह फिल्म पूरे भारत मे सुपरहिट हुई थी। Genius फिल्म की शूटिंग राजस्थान मे हुई थी। वहां पर हवेली एवं किलो पर जाकर शूट किया जाता था। इस फिल्म में उन्हों ने वासु नमक लड़के का किरदार निभाया है, जोकि बहुत ही सुपरहिट है।

गदर पिक्चर में उत्कर्ष शर्मा (Utkarsh Sharma in Gadar 1&2)

Utkarsh Sharma in Gadar Movie photo
Utkarsh Sharma in Gadar Movie photo

2001 में रिलीज हुई ” गदर-एक प्रेम कथा” और अभी उसका दूसरा पार्ट रिलीज हुआ है, जिसमें सनी देओल के बेटे के रूप में जीनको दिखाया गया है – वही उत्कर्ष शर्मा है. इस पिक्चर में सनी देओल ने तारा सिंह का रोल निभाया है जिनके बेटे के रोल में चरणजीत सिंह नाम से उत्कर्ष शर्मा ने रोल निभाया है.

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि गदर 2 आज कितनी फेमस हो गई है और कमाई करने के मामले में बॉलीवुड की सभी फिल्मों का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इस पिक्चर में उत्कर्ष शर्मा ने जो अभिनय किया है, उसके लिए पूरा देश उनकी तारीफ कर रहा है.

उत्कर्ष शर्मा की पत्नी और गर्लफ्रेंड (Utkarsh Sharma Wife, Girlfriend)

दोस्तों आपको बता दे की गदर पिक्चर में सनी देओल के बेटे का किरदार निभाने वाले उत्कर्ष शर्मा ने अभी तक विवाह नहीं किया है. उत्कर्ष शर्मा अभी तक अविवाहित है और नहीं उनके कोई गर्लफ्रेंड के बारे में जानकारी प्राप्त हुई है. उत्कर्ष शर्मा अभी बॉलीवुड में एक उभरते हुए सितारे है और अपने फ़िल्मी करियर और आगे बढ़ाने के लिए फोकस कर रहे हैं.

उत्कर्ष शर्मा की सुपरहिट फिल्में (Utkarsh Sharma Best Movies)

उत्कर्ष शर्मा ने अभी तक कई सारी हिंदी फिल्मों में काम किया है. अगर हम उनके सुपरहिट फिल्मों की बात करें तो गदर-एक प्रेम कथा, अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों, अपने, परपज, स्टील लाइफ, जीनियस और अभी रिलीज हुई गदर 2 है.

उत्कर्ष शर्मा की पसंदीदा वस्तुएं (Utkarsh Sharma Favorite Things)

पसंदीदा अभिनेतानवाजुद्दीन सिद्दीकी, रणवीर सिंह, आमिर खान
पसंदीदा अभिनेत्रीमाधुरी दीक्षित, मेगन फॉक्स
पसंदीदा भोजनचीनी और भारतीय व्यंजन
पसंदीदा निर्देशकराजकुमार हिरानी, अनिल शर्मा
पसंदीदा खेलफुटबॉल
पसंदीदा खिलाड़ीसचिन तेंदुलकर, क्रिस्टियानो रोनाल्डो, मेसुत ओजिल
पसंदीदा फैशन ब्रांडअरमानी, केल्विन क्लेन, ऐड हार्डी

उत्कर्ष शर्मा की नेट वर्थ (Utkarsh Sharma Net Worth 2023)

गदर 2 से मिली सफलता के बाद उत्कर्ष शर्मा अब बॉलीवुड के एक बड़े सितारे बन गए हैं. चारों ओर उनकी तारीफ हो रही है. इस सब की वजह से उत्कर्ष शर्मा को काफी ब्रांड प्रमोशन और फिल्म में काम करने के लिए नॉमिनेट किया जा रहा है.

विभिन्न भारतीय सोशल मीडिया में उपलब्ध जानकारी के अनुसार वर्ष 2023 में अभिनेता उत्कर्ष शर्मा की अनुमानित कुल संपत्ति $5 मिलियन है. इंडियन करेंसी में उत्कर्ष शर्मा की टोटल नेट वर्थ 41 करोड़ रुपए बताई जा रही है, जो कि एक बहुत बड़ा आंकड़ा है.

उत्कर्ष शर्मा के बारे में कुछ रोचक जानकारी (Utkarsh Sharma Unknown Facts)

  • उत्कर्ष शर्मा ने अपना पहला फिल्म डेब्यु 2001 में रिलीज हुई ‘गदर-एक प्रेम कथा’ से किया था.
  • खाने में उत्कर्ष शर्मा को चाइनीस फूड बहुत ज्यादा पसंद है
  • उत्कर्ष शर्मा की पसंदीदा फिल्में: गाइड, गंगा जमुना, कागज के फूल, प्यासा और पान सिंह तोमर जैसी फिल्मे है.
  • फुटबॉल उनका प्रिय खेल है और मशहूर कॉमेडियन किंग चार्ली चैपलिन के उत्कर्ष शर्मा दीवाने हैं.
  • उत्कर्ष शर्मा का पसंदीदा फैशन ब्रांड अरमानी, केल्विन क्लेन और ऐड हार्डी है.
  • उत्कर्ष शर्मा के पसंदीदा अभिनेता: आमिर खान, रणवीर सिंह, टॉम हैंक्स, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, लियोनार्दो डिकैप्रियो, ब्रैड पित्त

FAQ of Utkarsh Sharma in Gadar

उत्कर्ष शर्मा किसका बेटा है?
उत्कर्ष शर्मा प्रसिद्ध भारतीय फिल्म निर्देशक अनिल शर्मा के बेटे हैं.

उत्कर्ष शर्मा की कुल संपत्ति कितनी है?
2023 में उत्कर्ष शर्मा की अनुमानित कुल संपत्ति 41 करोड़ रुपए बताई जा रही है.

उत्कर्ष शर्मा की बेस्ट फिल्में कौन सी है?
2001 में रिलीज हुई गदर-एक प्रेम कथा, गदर 2 और जीनियस उत्कर्ष शर्मा की बेस्ट फिल्में है.

उत्कर्ष शर्मा की उम्र कितनी है?
2023 के हिसाब से उत्कर्ष शर्मा की उम्र 29 साल की है.

उत्कर्ष शर्मा की पत्नी कौन है?
उत्कर्ष शर्मा अभी अविवाहित है उन्होंने अभी शादी नहीं की है

यदि आप इस पोस्ट की सामग्री के बारे में कोई पूछताछ या आशंका महसूस करते हैं, तो कृपया नीचे दिए गए अनुभाग में एक टिप्पणी छोड़ कर बेझिझक अपने विचार व्यक्त करें। हम आपके किसी भी प्रश्न का तुरंत समाधान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

यह ब्लॉग जानकारी का एक समृद्ध स्रोत है जिसमें बॉलीवुड उद्योग, खेल हाइलाइट्स, सरकारी नौकरी के अवसरों और पहलों पर अपडेट, दिलचस्प तथ्य और नवीनतम रुझानों सहित विविध विषयों को शामिल किया गया है। हमारे ब्लॉग में आपके समर्थन और रुचि की अत्यधिक सराहना की जाती है, और हम आपको हमारा अनुसरण करके जुड़े रहने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

अपना कीमती समय लगाने के लिए हम आपका हार्दिक आभार व्यक्त करते हैं।