रतन टाटा के आलीशान घर की अंदर की तस्वीरें आईं सामने, इसके सामने तो अंबानी का एंटीलिया फेल!

अगर आप आईएमए की तरफ से पृथ्वीराज रोड की तरफ जा रहे हैं तो आपको सड़क के दाईं तरफ टाटा हाउस मिलेगा इसका एड्रेस है a23 हालांकि कुछ साल पहले ये लग्जरी फ्लैट बन गए हैं पर इसकी पहचान टाटा हाउस के रूप में ही होती है ये लंबे समय तक टाटा समूह के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा आकर ठहरते रहे दरअसल टाटा हाउस भारत के कॉर्पोरेट संसार के शिखर पुरुष जीआरडी टाटा की राजधानी का आशियाना है जी हाँ जीआरडी टाटा के साथ रतन टाटा राजधानी आते हैं.

रतन टाटा हाउस मुंबई: पता, कीमत, तस्वीरें और अधिक

तो इसी में ठहरते थे इस बीच टाटा हाउस से करीब 16 किलोमीटर दूर दिल्ली यूनिवर्सिटी के साथ नॉर्थ कैंपस में स्थित दिल्ली ऑफ स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स भी आज रतन टाटा की स्मृति में एक शोकसभा हुई इसकी अध्यक्षता डीसी स्कूल के डायरेक्टर प्रख्यात डॉक्टर श्रीराम सिंह ने की इस स्कूल में रतन टाटा की लाइब्रेरी है बताते चलें कि टाटा हाउस में रतन टाटा के पिता नवल टाटा भी आकर ठहरते हैं नवल टाटा भी लंबे समय तक टाटा पावर के चेयरमैन रहे.

घर है या राजमहल... जहां रहते हैं Ratan Tata, कीमत 150 करोड़! - Tata sons  former chairman ratan tata house in mumbai see photos price and loaction  tutcवो भारतीय हॉकी संघ के अध्यक्ष भी रहे बताते चलें कि टाटा हाउस भी काफी ही ज्यादा सुर्खियों में रहता है आखिर रतन टाटा कोलाबा स्थित घर में रहते थे ये तीन मंजिल घर 13,350 स्क्वायर फ़ीट में फैला हुआ है रिपोर्ट में दावा किया गया की इस घर की कीमत 150 करोड़ रूपये है इसी के साथ अगर हम बात करें तो रतन टाटा का सी फेसिंग बंगला है जिसमें एक बड़ा सा संटेक है यहाँ एक मीडिया रूम है यानि की इन्फिनिटी पूल है निजी लाइब्रेरी है.

घर है या राजमहल... जहां रहते हैं Ratan Tata, कीमत 150 करोड़! - Tata sons  former chairman ratan tata house in mumbai see photos price and loaction  tutc

और सीवीयू के साथ एक बेडरूम भी है जो की बिल्कुल ही पैलेस जैसा है रतन टाटा के घर के बेसमेंट में 15 कारों को पार्क करने की सुविधा है और इस घर में चार बेडरूम है जिनमे सूरज की रौशनी के आने के लिए कांच की खिड़कियां लगी है एक पूजा कक्ष भी है बताते चले की ये रतन ताता के घर के संस के हेडक्वार्टर से महज 20 मिनट की दूरी पर है इस घर के शानदार इंटीरियर और पीस से इसे सजाया गया है.

घर है या राजमहल... जहां रहते हैं Ratan Tata, कीमत 150 करोड़! - Tata sons  former chairman ratan tata house in mumbai see photos price and loaction  tutcयह एक आधुनिक जिम भी है और घर के संटेक में आसानी से 50 लोग बैठ सकते हैं रतन टाटा के लिविंग रूम में खूबसूरत रेलिंग के साथ शानदार सीढ़ियां है और उनके घर में फ़्रेंच दरवाजे लगे हैं खिड़कियों को खूबसूरत तरीके से सजाया गया यहाँ शानदार फ्लोरिंग और इनडोर पौधे भी इसकी खूबसूरती को बढ़ाते हैं