Salman Khan Birthday: बॉलीवुड इंडस्ट्री के हार्टथ्रॉब सलमान खान 27 दिसंबर यानी की आज अपना जन्मदिन मना रहें हैं। भाईजान के फैंस के लिए यह दिन किसी उत्सव से कम नहीं होता। जी हां!! वे अपने फेवरेट सुपरस्टार के खास दिन को बहुत ही स्पेशल अंदाज में मनाते हैं। सोशल मीडिया पर सलमान खान के जन्मदिन की जबरदस्त धूम देखने को मिल रही है। आधी रात से ही फैंस सलमान खान को जन्मदिन की बधाईयां देने में जुट चुके हैं। आज भाईजान का जन्मदिन है, तो ऐसे में आइए आपको उनकी सभी प्रेम कहानी के बारे में बताते हैं। भाईजान की लव लाइफ तो काफी शानदार रहीं, यहां तक की उनके अफेयर्स की चर्चा आज भी होती रहती है, लेकिन इसके बावजूद वह अकेले ही अपनी जिंदगी गुजार रहें हैं और अब तो मोस्ट वांटेड बैचलर का भी टैग उन्हें मिल चुका है।

सलमान खान और उनके अफेयर्स

सलमान खान बॉलीवुड इंडस्ट्री की जान हैं। उनका क्रेज फैंस के बीच कुछ कदर है कि वह सिर्फ देशभर के लोगों के ही चहीते सुपरस्टार नहीं हैं, बल्कि विदेशों के भी लोग उनपर अपनी जान छिड़कते हैं। 90 दशक में सलमान खान बड़े पर्दे के रोमांस किंग कहलाते थे, सिर्फ पर्दे पर ही नहीं बल्कि रियल लाइफ में भी उन्होंने खूब चक्कर चलाए हैं, लेकिन फिर भी आज तक सलमान खान सिंगल हैं। वैसे तो आज भी कई हसीनाएं सलमान खान पर अपनी जान छिड़कती हैं और उनसे शादी करना चाहती हैं, लेकिन भाईजान शादी करने की तैयार ही नहीं हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कि सलमान खान सबसे पहले किस हसीना के प्यार में गिरफ्तार हुए थे।

सलमान खान का दिल सबसे पहले जिस हसीना पर आया था, वह कोई और नहीं बल्कि शाहीन जाफरी थीं। जी हां! शाहीन और सलमान खान का प्यार कॉलेज के दिनों वाला था। सलमान खान शाहीन जाफरी के प्यार में इस कदर पागल थे कि वह उनका पीछा करने कॉलेज तक जाया करते थे। दोनों के प्यार के खूब चर्चे थे। लेकिन फिर सलमान खान की जिंदगी में दूसरी हसीना की एंट्री हुई और फिर शाहीन और सलमान के प्यार भरे रिश्ते का द एंड हो गया।

कहा जाता है कि शाहीन के बाद सलमान खान की जिंदगी में संगीता बिजलानी की एंट्री हुईं। सलमान खान और संगीता बिजलानी के प्यार के भी कई किस्से हैं। यहां तक की आज भी संगीता बिजलानी संग सलमान खान एक खास बॉन्ड शेयर करते हैं, अक्सर ही संगीता बिजलानी को सलमान खान के घर की पार्टियों में स्पॉट किया जाता है। संगीता बिजलानी और सलमान खान का प्यार खूब परवाना चढ़ा था, यहां तक की शादी तक बात पहुंच गईं थीं और शादी के कार्ड भी छप गए थे, लेकिन बात नहीं बन पाई और फिर दोनों का ब्रेकअप हो गया।

इसके बाद खबरें हैं कि संगीता बिजलानी के बाद सलमान खान ने अभिनेत्री सोमी अली को डेट करना शुरू किया था। सोमी अली सलमान खान के प्यार में बेहद पागल थीं, दोनों कुछ साल रिलेशनशिप में रहें, लेकिन फिर सलमान खान अभिनेत्री ऐश्वर्या राय के करीब आ गए। सलमान खान और ऐश्वर्या राय की इश्क की कहानी से तो आप सब वाकिफ हैं। सलमान खान और ऐश्वर्या राय के प्रेम कहानी “हम दिल दे चुके सनम” के सेट पर शुरू हुई थी। दोनों एक दूसरे से बेइंतहा मोहब्बत करते थे, लेकिन इनके प्यार भरे रिश्ते की नींव तब डगमगाई जब सलमान खान अपने पहले प्यार सोमी अली की मदद करने अमेरिका गए। बस फिर क्या था, ऐश्वर्या राय को सलमान खान की ये बात पसंद नहीं आई और उन्होंने सलमान खान संग अपने रिश्ते को खत्म कर दिया। ऐश्वर्या से ब्रेकअप होने के बाद सलमान खान बुरी तरह टूट गए थे, खबरें तो यह भी हैं कि वह ऐश्वर्या के घर के बाहर खूब हंगामा भी किया करते थे, जिसके बाद ऐश्वर्या ने पुलिस में कंप्लेन भी की थी।

ऐश्वर्या के बाद इन लड़कियों संग जुड़ चुका है नाम

ऐश्वर्या राय सलमान खान की आखिरी गर्लफ्रेंड नहीं थीं, बल्कि आज तक उनका नाम किसी ना किसी के साथ जुड़ता रहता है। खबरें हैं कि सलमान खान ऐश्वर्या राय के बाद उन्हीं के जैसे दिखने वाली अदाकारा स्नेहा उलाल के साथ भी कुछ समय तक रिश्ते में थे। स्नेहा उलाल के बाद सलमान खान अभिनेत्री कैटरीना कैफ को डेट कर चुके हैं, हालांकि बहुत जल्द ही कैटरीना के साथ उनका ब्रेकअप हो गया था। वहीं ये भी कहा जाता है कि अभिनेता यूलिया वंतूर के साथ भी रिलेशनशिप में थे, लेकिन यूलिया के साथ भी उनका ब्रेकअप हो चुका है। हालांकि यूलिया को अक्सर ही सलमान खान के घर के फंक्शन में स्पॉट किया जाता है। सलमान खान ने कभी भी अपने किसी भी रिश्ते पर खुलकर बात नहीं की है। सलमान खान 57 साल के हो चुके हैं, लेकिन आज भी उनके लिए लड़कियों के प्रपोजल आते रहते हैं।

Advertisement