VIDEO:मोईन अली-लिविंगस्टोन की छक्कों की बारिश गयी बेकार, डी कॉक की टीम ने जीता द हंड्रेड का ख़िताब

साउदर्न ब्रेव ने The Hundred Mens Competition 2021 के पहले सीजन का खिताब जीत लिया है।

शनिवार को खेले गए फाइनल मैच में साउदर्न ब्रेव (Southern Brave) ने मोईन अली की कप्तानी वाली बर्मिंघम फोनिक्स (Birmingham Phoenix) को 32 रन से हराकर खिताबी जीत अर्जित की। फाइनल गेम में पहले बल्लेबाजी करते हुए साउदर्न ब्रेव ने निर्धारित 100 गेंदों पर 5 विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाए, जवाब में बर्मिंघम फोनिक्स की टीम 5 विकेट खोकर 100 गेंदों पर 136 रन ही बना पाई।

पॉल स्टर्लिंग को उनकी धुआंधार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, जबकि लियाम लिविंगस्टोन को टूर्नामेंट का प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया। इससे पहले बर्मिंघम फोनिक्स के कप्तान मोईन अली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय किया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए साउदर्न ब्रेव की शुरूआत खराब रही और दिग्गज सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक सिर्फ 7 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कप्तान जेम्स विंस भी सिर्फ 4 रन बनाकर आउट होक्र पवेलियन लौट गए। आयरलैंड के बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग एक छोर पर टिके रहे और 36 गेंद पर 2 चौके और 6 ताबड़तोड़ छक्के की बदौलत 61 रनों की पारी खेली।

मिडिल ऑर्डर में एलेक्स डेविस ने 20 गेंद पर 27 और टिम डेविड ने 6 गेंद पर तेजी से 15 रन बनाए। इसके अलावा रॉस व्हाइटले ने सिर्फ 19 गेंद पर 4 चौके और 4 छक्के की मदद से नाबाद 44 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम को एक विशाल स्कोर तक पहुंचा।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बर्मिंघम फोनिक्स ने 14 रन के स्कोर पर ही अपने दो विकेट गंवा दिए। इसके बाद कप्तान मोईन अली और लियाम लिविंगस्टोन ने पारी को संभाला। कप्तान मोईन अली ने 30 गेंद पर 1 चौके और 3 छक्के की मदद से 36 रनों की पारी खेली|

लिविंगस्टोन ने सिर्फ 19 गेंद पर 4 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के की मदद से 46 रन की तूफानी पारी खेली। आखिर में क्रिस बेंजामन ने 23 और बेनी हॉवेल ने 20 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने की पूरी कोशिश लेकिन इनकी कोशिशे नाकाम रही और टीम लक्ष्य से काफी दूर रह गए।

Leave a Comment