VIDEO: ‘इसको इंग्लिश नहीं आती..’ बुमराह ने दिखाई दरियादिली, रिंकू सिंह के लिए कप्तान से बने ट्रांसलेटर, जीता फैंस का दिल

Jasprit Bumrah: रविवार को आयरलैंड के खिलाफ खेले गए तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच को टीम इंडिया ने 33 रन से अपने नाम कर लिया। इस मुकाबले में भारत के बल्लेबाजों का बोलबाला देखने को मिला। खासतौर पर युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह ने अपने बल्ले से जमकर धमाल मचाया। उनकी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी देख कोई नहीं मानेगा कि वो अपना सिर्फ दूसरा इंटरनेशनल मैच खेल रहे थे।

रिंकू ने इस मुकाबले में सिर्फ 21 गेंदों पर 2 चौके और 3 गगनचुंबी छक्के जड़ते हुए हुए 180.95 के स्ट्राइक रेट से 38 रन बनाए। इस पारी के दौरान उन्होंने काफी निडरता से बल्लेबाजी की। उनकी बॉडी लैंग्वेज से आत्मविश्वास झलक रहा था। मैच समाप्त होने के बाद रिंकू सिंह को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। मगर यहां वे अपनी कमजोर इंग्लिश के कारण फंस गए। इसी दौरान भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने उनकी मदद की और लोगों को उनका यह काम काफी पसंद आ रहा है।

कप्तान से बने ट्रांसलेटर

Rinku Singh
Rinku Singh

दरअसल, मैन ऑफ द मैच चुने जाने के बाद रिंकू को पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के लिए बुलाया गया, जहां वे इंग्लिश में बात करते हुए घबरा रहे थे। तभी कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने बड़ा दिल दिखाते हुए ट्रांसलेटर की भूमिका अदा की। इस पुरे वाकिए का वीडियो फैंस के द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है।

जी हां, जिस समय पोस्ट प्रेजेंटेशन के लिए रिकूं सिंह को बुलाया गया, तो वे इंग्लिश में बात करते हुए थोड़ा नर्वस नजर आ रहे थे। मगर तभी जसप्रीत बुमराह वहां पहुंचते हैं और एंकर के सवाल रिंकू को हिंदी में ट्रांसलेट करके और रिंकू के जवाब को इंग्लिश में ट्रांसलेट करके एंकर को बताते हैं। इस तरह रिंकू का पूरा इंटरव्यू सफलतापूर्वक हो गया। बुमराह के इस काम की काफी तारीफ की जा रही है कि उन्होंने अपने साथी खिलाड़ी को इंटरनेशनल बेज्जती से बचा लिया।

इसे भी पढ़ें:- VIDEO : अर्धशतक जड़कर घमंड में चूर हुए ऋतुराज गायकवाड़, धोनी के फेवरेट खिलाड़ी को सरेआम डांटा

ऐसा रहा मुकाबला

Team India
Team India

आयरलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया। मगर यह उनकी बड़ी भूल साबित हुई। भारत ने इस मौके का फायदा उठाया और स्कोर बोर्ड पर निर्धारित 20 ओवरों में 5/185 का स्कोर टांग दिया। रुतुराज गायकवाड़ (58), संजू सैमसन (40), रिंकू सिंह (38) और शिवम दुबे (22) ने तेज तर्रार पारियां खेली। आयरलैंड की तरफ से बैरी मैक्कार्थी ने सर्वाधिक दो विकेट लिए। उनके अलावा मार्क अडायर, क्रेग यंग और बेन वाइट को एक – एक सफलता मिली।

इस बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट गवांकर 152 ही रन बना पाई और मेहमान टीम को 33 रन से बड़ी जीत मिली। कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah), प्रसिद्ध कृष्णा और रवि बिश्नोई ने दो – दो विकेट चटकाए, जबकि अर्शदीप सिंह को एक सफलता मिली।

यहां देखें वीडियो _

YouTube video