अपने सीधे-सादे व्यवहार के लिए मशहूर अभिनेत्री अमीषा पटेल ने हाल ही में सनी देओल के साथ ब्लॉकबस्टर ‘गदर 2’ के साथ सिल्वर स्क्रीन पर विजयी वापसी की है। एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर हाल ही में आस्क मी एनीथिंग (एएमए) सत्र में पटेल ने प्रशंसकों के कई सवालों के जवाब दिए, जिसमें बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान से शादी करने का एक चुटीला सुझाव भी शामिल था ।

सलमान खान से शादी पर अमीषा पटेल

एएमए सेशन के दौरान एक फैन ने दिलचस्प सवाल पूछा: “सलमान खान शादीशुदा नहीं हैं और आप भी शादीशुदा नहीं हैं। क्या यह संभव है कि हम दोनों आपको शादी करते हुए देख सकें?”

अपनी बेबाक प्रतिक्रिया के लिए मशहूर अमीषा ने मजाकिया अंदाज में जवाब दिया, “सलमान शादीशुदा नहीं हैं और न ही मैं?? तो आपको लगता है कि हमें शादी कर लेनी चाहिए??? आपके दिमाग में हमारी शादी के लिए मुख्य बात क्या है? शादी है या फिल्म प्रोजेक्ट?”

इसी सत्र में एक अन्य प्रशंसक ने अमीषा से सोशल मीडिया के सबसे अच्छे और सबसे बुरे पहलुओं के बारे में पूछा। उन्होंने सोच-समझकर जवाब देते हुए कहा, “सोशल मीडिया एक सीमा तक बढ़िया है, लेकिन जो लोग इसे सफलता की कुंजी मानते हैं, वे गलत हैं। आपकी असली प्रतिभा और आपकी असली ज़िंदगी आपकी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए, न कि सोशल मीडिया। सबसे बड़ी बॉक्स ऑफ़िस हिट अक्सर ऐसे सितारों से आती है जो सोशल मीडिया पर कम ही नज़र आते हैं।”

अमीषा पटेल फिल्में

अमीषा पटेल का करियर काफी शानदार रहा है और उन्होंने ‘गदर: एक प्रेम कथा’, ‘आप मुझे अच्छे लगने लगे’, ‘मंगल पांडे: द राइजिंग’, ‘हनीमून ट्रैवल्स प्राइवेट लिमिटेड’ और ‘थोड़ा प्यार थोड़ा मैजिक’ जैसी फिल्मों में उल्लेखनीय अभिनय किया है। वह ‘बिग बॉस 13’ में बतौर गेस्ट भी नजर आईं। ‘गदर 2’ से मिली हालिया सफलता ने इंडस्ट्री में उनकी स्थिति को और पुख्ता कर दिया है।

इस बीच, बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता सलमान खान को आखिरी बार कैटरीना कैफ के साथ ‘टाइगर 3’ में देखा गया था। इस फिल्म को प्रशंसकों और आलोचकों से समान रूप से व्यापक प्रशंसा मिली। एआर मुरुगादॉस द्वारा निर्देशित और साजिद नाडियाडवाला द्वारा निर्मित उनकी आगामी परियोजना ‘सिकंदर’ में रश्मिका मंदाना मुख्य भूमिका में हैं और उनके प्रशंसकों द्वारा इसका बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है।

अमीषा पटेल की निजी जिंदगी और रिश्ते

अमीषा की निजी जिंदगी हमेशा से ही उनके प्रशंसकों के लिए दिलचस्प रही है। अपने अभिनय करियर की शुरुआत से पहले, वह निर्देशक विक्रम भट्ट के साथ पांच साल तक रिलेशनशिप में रहीं। ब्रेकअप के बाद, उन्होंने लंदन के व्यवसायी कनव पुरी को दो साल तक डेट किया।

रणबीर कपूर के साथ एक संक्षिप्त रिश्ते की भी अफवाहें थीं। इन अटकलों के बावजूद, अमीषा अपने करियर और व्यक्तिगत विकास पर ध्यान केंद्रित करते हुए एक संतुष्ट एकल जीवन जीना जारी रखती हैं।

एएमए सत्र के दौरान, अमीषा ने अपने जीवन और करियर के अन्य पहलुओं पर भी चर्चा की। उन्होंने स्टार किड्स तैमूर अली खान और अबराम खान की क्यूटनेस की तारीफ की और कार्तिक आर्यन की प्रशंसा करते हुए उन्हें एक बेहतरीन डांसर, अभिनेता और बहुत विनम्र बताया। उन्होंने ‘गदर 3’ और ‘हमराज़ 2’ में संभावित भूमिकाओं का भी संकेत दिया, उन्होंने कहा कि अगर स्क्रिप्ट आकर्षक होगी तो वह इन प्रोजेक्ट्स पर विचार करेंगी।

Advertisement